Text Example

हम नहीं कहते कि हम सबसे आगे है लेकिन हम इतना कहते हैं हम हमेशा आपको आगे रखेंगे। आपकी जीत हमारी जीत। दैनिक 8 बजे हम आपको सभी नवीनतम सरकारी नौकरियों की योजनाएँ प्रदान करते हैं| धन्यवाद!

आप हमारी ID @Contact_SdGovtJob लिखकर टेलीग्राम के माध्यम से सीधे हमसे संपर्क कर सकते हैं

Suchna Sahayak: राजस्थान में पहली बार किसी भर्ती परीक्षा में भी ग्रेस अंक मिलेंगे

Suchna Sahayak: राजस्थान में पहली बार किसी भर्ती परीक्षा में भी ग्रेस अंक दिए जाएंगे। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की सूचना सहायक भर्ती परीक्षा में अनुग्रह के 3 अंक तक मिलेंगे। कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा के अनुसार- अनुग्रह अंक तभी मिलेंगे, जब भर्ती में योग्य अभ्यर्थी नहीं मिल रहे हो और पद खाली रहने की नौबत आ रही हो। राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में चयन के लिए अभ्यर्थियों को एग्जाम में न्यूनतम 40% अंक लाना अनिवार्य है। लेकिन किसी अभ्यर्थी को इतने अंक नहीं मिलते हैं तो बोर्ड अपने स्तर पर 3 अंक तक दे सकता है। ताकि वह चयन की दौड़ में शामिल हो सके।

Suchna Sahayak राजस्थान में पहली बार किसी भर्ती परीक्षा में भी ग्रेस अंक मिलेंगे

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के आवेदन 27 जनवरी से शुरू

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती का आयोजन 2730 पदों के लिए किया जा रहा है। इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2415 पद और अनुसूचित क्षेत्र के 315 पद है। राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी से 25 फरवरी 2023 तक भरे जा रहे हैं। इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड

Suchna Sahayak राजस्थान में पहली बार किसी भर्ती परीक्षा में भी ग्रेस अंक मिलेंगे

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती का सिलेबस जारी

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 का सिलेबस भी जारी कर दिया गया है। राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में दो भागों में परीक्षा होगी। इसमें पहले लिखित परीक्षा होगी, इसमें उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को फिर कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा में शामिल किया जाएगा। लिखित परीक्षा में योग्यता परीक्षण सूचना प्रौद्योगिकी में सामान्य जानकारी और कंप्यूटर के मूल सिद्धांत से संबंधित 100 अंकों के प्रश्न होंगे। पेपर के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। जबकि हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग के लिए अभ्यर्थियों को 15-15 मिनट का समय मिलेगा। लिखित परीक्षा के बाद टाइपिंग टेस्ट के लिए 3 गुना अभ्यर्थियों को सूचीबद्ध किया जाएगा।

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती का सिलेबस डाउनलोड लिंक

The post Suchna Sahayak: राजस्थान में पहली बार किसी भर्ती परीक्षा में भी ग्रेस अंक मिलेंगे appeared first on SK Result.



from SK Result https://ift.tt/i32e10s
via Sd Govt Job

No comments:

Post a Comment